' 12वीं फेल ' मूवी के रियल लाइफ हीरो मनोज कुमार शर्मा को मिला प्रमोशन , DIG से बने IG ऑफिसर

 

image by daijiworld.com

IPS Manoj Sharma :

- डॉ. मनोज कुमार शर्मा ने अपनी जिंदगी में खुशी का आभास किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी खुशखबरी साझा की है और भारतीय पुलिस सेवा में ASP के रूप में सेवा शुरू की है। मनोज कुमार शर्मा ने अपनी 12वीं फेल मूवी के रियल लाइफ हीरो की भूमिका निभाई है।

- यह संघर्षपूर्ण यात्रा मेरे लिए एक गर्व का कारण है, जहां मैंने अपनी कठिनाइयों का सामना किया और अपनी क्षमताओं को साबित किया। महाराष्ट्र पुलिस में डीआईजी से आईजी बनना मेरे लिए एक सपना था, जिसे मैंने अपनी मेहनत और समर्पण के माध्यम से प्राप्त किया है। इस सफलता के लिए मैं अपने परिवार, मेरे साथी पुलिस अधिकारियों, और मेरे मार्गदर्शकों का आभार व्यक्त करना चाहता हूँ।

ASP से शुरू हुई यात्रा आज के भारत सरकार के ऑर्डर से IG बनने तक जा पहुँची है।

- 2003, 2004 और 2005 बैच के आईपीएस अधिकारियों के लिए पदोन्नति की मंजूरी दी गई थी जिसकी घोषणा कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने की थी। शर्मा, जिनकी प्रेरक जीवन कहानी फिल्म '12वीं फेल' का आधार है, अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर इस खबर को शेयर किया है।

- महाराष्ट्र कैडर से आईपीएस मनोज कुमार शर्मा और तीन अधिकारियों को पदोन्नति का तोहफा मिला है। उन्होंने अपनी सेवाएं महाराष्ट्र पुलिस में शुरू की और वहां से अपनी करियर को आगे बढ़ाते हुए अब मुम्बई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ डीआईजी के पद पर सेवाएं दे रहे हैं।उन्होंने अपनी पदोन्नति के दौरान महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भी सेवाएं दी हैं, जैसे नांदेड़, गढचिरौली, नागपुर, कोल्हापुर, चंद्रपुर, और मुम्बई के डीसीपी जोन में।

Post a Comment

Previous Post Next Post